WhatsApp:जून में व्हाट्सअप का 66 लाख अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलती

व्हाट्सएप जून उपयोगकर्ता सुरक्षा रिपोर्ट: व्हाट्सएप ने आईटी नियम 2021 के तहत जून के लिए सुरक्षा रिकॉर्ड जारी किया। रिपोर्ट से पता चला है कि एजेंसी ने 1 जून से 30 जून के बीच 6.6 मिलियन से अधिक भारतीयों के ऋण को फ्रीज कर दिया है। बैन का मकसद एजेंसी के नियमों का उल्लंघन कर प्लेटफॉर्म पर सक्रिय बने रहना है. दरअसल, शिकायत मिलने पर एजेंसी ऐसे अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा सकती है।इसके अतिरिक्त, ऋण एजेंसी के कवरेज को कमजोर कर देगा और

WhatsApp: जून में 6.6 करोड़ WhatsApp अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलतीWhatsApp: जून में 6.6 करोड़ WhatsApp अकाउंट हुए बैन, तो न करें ये गलती

व्हाट्सएप: जून में 6.6 मिलियन व्हाट्सएप अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया गया

जून में कंपनी ने 66,11,700 नोट ब्लॉक किए हैं, जिनमें से रिसर्च से पता चला है कि कंपनी ने 24,34,200 नोट बिना किसी शिकायत के ब्लॉक किए हैं। जून में व्हाट्सएप को कुल 7,893 मुकदमे मिले, जिनमें से 337 पर कंपनी ने कार्रवाई की थी। किसी बिल पर की गई कार्रवाई एक रिपोर्ट को संदर्भित करती है जिसमें व्हाट्सएप फ़ाइल के आधार पर उपचारात्मक कार्रवाई करता है। स्थानांतरण विकल्पों पर विचार करने के बाद खातों पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है या पहले से प्रतिबंधित खातों को बहाल कर दिया जाता है।

यूट्यूब वीडियोयूट्यूब वीडियो

संगठन का उपभोक्ता संरक्षण दस्तावेज़ बताता है कि संगठन अपने द्वारा प्राप्त कार्यों के जवाब में क्या कार्रवाई करता है। इसके अलावा कंपनी ने खुद भी अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्लेटफॉर्म पर काफी काम किया है।

ईमेल सुविधा प्रगति पर है

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर सुरक्षा में भी सुधार होगा। हम वास्तव में व्यावसायिक ईमेल को व्हाट्सएप खातों से जोड़ने पर काम कर रहे हैं ताकि खाता दृश्यमान और सुरक्षित हो सके। जैसे विभिन्न सोशल मीडिया ऐप्स में लॉग इन करते समय ईमेल में कोड या अलग-अलग डेटा दर्ज करना, व्हाट्सएप भी वैसा ही कर सकता है। वर्तमान में, यह विकल्प चालू है और कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

Leave a Comment