Gravton Quanta Price In India, Features And Specifications

ग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमत: पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण लोगों को इलेक्ट्रिक कार खरीदना एक अच्छा विकल्प लग रहा है और इसे चलाने की लागत भी काफी कम है। इसलिए लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों से भारी मुनाफा नजर आ रहा है. लेकिन कई बार ग्राहक इसकी कीमत और रेंज को लेकर शिकायत करते हैं। ग्रेवटन क्वांटा 320 किलोमीटर की रेंज वाला एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है।यह ब्लॉग ग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमत मैं हम तुम ग्रेविटॉन क्वांटम हम आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी देंगे जिसके बाद आपकी अच्छे बजट और रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश पूरी हो जाएगी।

ग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमत

ग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमतग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमत
चार्ट: भारत में ग्रेवटन क्वांटा की कीमत

ग्रेवटन क्वांटा अपनी आकर्षक उपस्थिति और डिजाइन के कारण ध्यान आकर्षित करता है।यह एक शक्तिशाली है इलेक्ट्रिक स्कूटर इसकी एक्स-शोरूम कीमत महज 99,000 रुपये से शुरू होती है। सड़क शुल्क 1 लाख रुपये (5,000 रुपये) तक हो सकता है। यह अत्याधुनिक स्मार्ट फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी जानकारी हम आपको देंगे।

ग्राफ्टन क्वांटम रेंज

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ग्रेवटन क्वांटा को फुल चार्ज करने में लगभग 3 से 4 घंटे (नियमित पावर आउटलेट) का समय लगता है। इसके बाद यह 320 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा प्रमाणित है। यदि आप फास्ट चार्जिंग फ़ंक्शन का उपयोग करते हैं, तो इसे 320 किलोमीटर की रेंज के साथ केवल 90 मिनट में 100% चार्ज किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड, स्पोर्ट्स, सिटी और इको मोड फंक्शन हैं। यह बाइक डुअल बैटरी सिस्टम की सुविधा के साथ आती है।

कॉर्पोरेट ट्रस्ट

ग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमतग्रेवटन क्वांटा की भारत में कीमत
चार्ट: भारत में ग्रेवटन क्वांटा की कीमत

कंपनी अपने उत्पादों पर इतना भरोसा करती है कि यह स्कूटर बैटरी के लिए 5 साल तक की वारंटी और आसान-प्रतिस्थापन बीमा प्रदान करती है, जिससे ग्राहकों का विश्वास जीता जाता है और उनकी चिंताएं दूर होती हैं। यह ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है.

कंपनी का दावा है

कंपनी के मुताबिक, ग्रेवटन क्वांटा को चार्ज करने में सिर्फ 80 रुपये प्रति किलोवाट घंटा का खर्च आता है और इसकी रेंज 800 किलोमीटर है। इसका मतलब है कि ग्राहक सिर्फ 10 रुपये में 100 किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। यह गैसोलीन से कहीं अधिक लाभदायक प्रतीत होता है।तदनुसार, हमारा देश सबसे अच्छी माइलेज वाली बाइक फिर भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने टिक पाना नामुमकिन है।

भारत में किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेवटन क्वांटा के सभी हिस्से स्थानीय घटकों से बने हैं। आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट से बुकिंग कर सकते हैं। प्रमोशन के तौर पर कंपनी चुनिंदा ग्राहकों को मुफ्त ग्रेवटन चार्जिंग स्टेशन की सुविधा भी दे रही है।

विशेषताएँ और विशिष्टताएँ

ग्रेवटन क्वांटा को पूरी तरह से इन-हाउस डिज़ाइन किया गया है। यह 3KW BLDC मोटर से लैस है। यह कार्यकुशलता में सुधार के लिए सहायक है. वर्तमान में, तीन रंग विकल्प उपलब्ध हैं: काला, सफेद और लाल। कई स्मार्ट और सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है। बैटरी रिप्लेसमेंट का विकल्प दिया गया है, जिससे राइडर को लंबी यात्रा के दौरान चार्जिंग की समस्या के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

ग्रेवटन क्वांटा हिंदी विवरण 2024

नाम ग्रेविटॉन क्वांटम
दायरा 320 किमी/चार्ज
चार्ज का समय 3-4 घंटे
उच्चतम गति 70 किमी/घंटा
कीमत 99k
बैटरी 3 किलोवाट
आधिकारिक वेबसाइट यहाँ क्लिक करें

अस्वीकरण: इस ब्लॉग में, हम ग्रेवटन क्वांटा से संबंधित जानकारी प्रदान करते हैं। इसमें भारत में ग्रेवटन क्वांटा की कीमत, फीचर्स और बैटरी से जुड़ी जानकारी शामिल है। इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

Leave a Comment