Boycott Maldives -8000 होटल बुकिंग और 2300 फ्लाइट को किया रद्द

boycott Maldives

boycott Maldives – हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव का दौरा किया था और इस बीच उन्होंने समुद्र के तट पर कई तस्वीरें खींची और सोशल मीडिया पर अपलोड की, इस दौरान मालदीव के एक मंत्री ने उस पोस्ट के कमेंट में कहा कि भारत के समुद्री तट मालदीव के सामने कुछ नहीं है, और भारत इजराइल की कठपुतली है !

मालदीव बड़ी मुसीबत में ( boycott Maldives )

मालदीव बड़ी मुसीबत में

हिंद महासागर में मौजूद तृप्ति देश मालदीव हाल ही में बड़ी मुसीबत में फंस चुका है, इसका कारण है भारत द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, और उसके बाद लगातार भारत के द्वारा मालदीप का बाय कोर्ट होना शुरू हो चुका है !

हाल ही में कई ट्रेवल एजेंसियों ने मालदीव के ट्रैवल को रद्द कर दिया है, लगभग या अनुमान लगाया जा रहा है की 8000 होटल और 2300 फ्लाइट के टिकट को हाल ही में रद्द किया जा चुका है !

यह भी पड़े –Rashmika Mandanna Health: डिस्क में आ गया था उभार,रश्मिका मंदाना ने बताया

चार समाचार एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक जिस तरीके से मालदीव का बायकाट अभियान चलाया जा रहा है उसे देखते हुए मालदीव को काफी नुकसान हो सकता है !

क्या मालदीव बायकोर्ट की बात सच है ?

हाल ही में आपत्तिजनक टिप्पणी होने के बाद भारत के नागरिकों ने मालदीव का बायकाट करना शुरू कर दिया है, जिन लोगों ने टूर के लिए पेमेंट कर दिया है उन्होंने अपना कैंसिलेशन नहीं करवाया है, लेकिन जिनके पेमेंट होना बाकी था उन्होंने अपना कैंसिलेशन करवा लिया है !

यह माना जा रहा है कि बाय कोर्ट का असर 20 से 25 दिनों के भीतर साफ देखने को मिल जाएगा, क्योंकि मालदीव को लेकर पर्यटकों के बीच काफी घमासान मच्छी हुई है और इसे देख मालदीव के लिए कोई भी ट्रिप को बुक नहीं करेगा !

क्या भारत की पसंदीदा जगह मालदीव है ?

हाल ही में भले ही कैंसिलेशन को लेकर खूब हल्ला मचाया जा रहा हो लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि मालदीव भारतीयों के बीच काफी अच्छी जगह है !

मालदीव के पर्यटन मंत्रालय के दाता के अकॉर्डिंग दिसंबर 2023 तक आने वाले पर्यटकों में भारतीय पर्यटकों की संख्या काफी ज्यादा थी, भारत से लगभग 2 लाख से भी ज्यादा पर्यटक मालदीव गए थे, और इसके बाद रूस से 2 लाख के लगभग और चीन से 168000 के लगभग पर्यटक मालदीव घूमने गए थे

मालदीव एक ऐसी जगह है जहां पर भारत के नागरिक जाना काफी पसंद करते हैं इसकी खूबसूरती का और इस जगह का आनंद काफी अच्छा होता है !

यह भी पड़े – Vijay Diwas 2023: 16 दिसंबर के दिन ही क्यों मनाया जाता है विजय दिवस

मालदीव ने लिया अपने मंत्री के खिलाफ एक्शन

हाल ही में मालदीव के मंत्री द्वारा एक आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी जिसमें मालदीव की सरकार ने उसे अलग दिखाई, और कहा कि हम ऐसे लोगों से संपर्क नहीं रखते हैं यह उनकी निजी राय है इसमें सरकार का कोई दखल नहीं है !

और यह भी कहा की सरकार ऐसे मंत्रियों के खिलाफ या ऐसे लोगों के खिलाफ जो आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं कार्यवाही करने में पीछे नहीं रहेगी !

भारत का स्थान मालदीव के लिए काफी महत्वपूर्ण था है और हमेशा रहेगा, और भारत के मालदीव से जो रिश्ते हैं उनमें कभी भी कमी नहीं होगी !

मालदीप के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों ने क्या कहा ?

छवि

मालदीप के खिलाफ भारत के लोग काफी आक्रोश में है उनकी टिप्पणी को लेकर, और कहीं ट्रेवल एजेंसियों ने मालदीप के फ्लाइट को कैंसिल कर दिया है और उनके ट्रिप को रद्द करने का काम किया है !

2 thoughts on “Boycott Maldives -8000 होटल बुकिंग और 2300 फ्लाइट को किया रद्द”

Leave a Comment