Akshaye Khanna Best Movies List: अक्षय खन्ना की यह 5 फिल्में जो आपको जरूर देखनी चाहिए!

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना हीरो कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाले बाकी स्टार किड्स से अलग हैं। वह न तो “बच्चा” बनना चाहता है और न ही वह एक साल में कई फिल्में बनाना चाहता है। वह हमेशा ध्यान से सोचता रहता है और स्क्रीन पर किसी भी प्रकार की भूमिका निभाने के लिए हमेशा तैयार रहता है – चाहे वह एक कर्कश पुलिस वाला हो, एक लालची खलनायक हो या एक प्यारा पड़ोसी लड़का हो। उनके 49वें जन्मदिन के अवसर पर, आइए उनकी (अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची) पर एक नजर डालें और उनकी 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर एक नजर डालें, जो उनके उत्कृष्ट अभिनय कौशल का प्रमाण हैं।

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची

मूवी का शीर्षक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म विशेषताएँ वर्णन करना
दृश्यम् 2 उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो सख्त पुलिस एक चालाक पिता अपने परिवार को अपने बेटे की मौत की जांच कर रही पुलिस (अक्षय खन्ना) से बचाता है।
दौड़ यूट्यूब रणवीर सिंह के भाई स्टे (राजीव) एक खलनायक (अक्षय खन्ना) अपने सौतेले भाई के लिए परेशानी पैदा करता है जो घुड़दौड़ व्यवसाय में है।
मेरे पिता पहले आप हैं स्ट्रीमिंग सेवाओं पर उपलब्ध नहीं है (आज तक) गौरव यह एक पिता और पुत्र की जीवन, प्रेम और दोस्ती की खोज की मार्मिक कहानी बताती है। पहले अपने पिता से शादी करना चाहता है गौरव!
हमराज़ डिज़्नी+हॉटस्टार, प्राइम वीडियो करण (खलनायक) एक क्रूर चरित्र जो एक व्यापारी को धोखा देने और उसकी संपत्ति चुराने के लिए अपनी प्रेमिका का उपयोग करता है।
दीवार: आइए अपने नायकों को घर लाएं उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो गौरव एक बेटे (अक्षय खन्ना द्वारा अभिनीत) की देशभक्तिपूर्ण कहानी, जो 33 वर्षों से युद्धबंदी रहे अपने पिता को छुड़ाने के लिए पाकिस्तान में घुस जाता है।
अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची

1. दृश्यम 2 (प्राइम वीडियो)

दृश्यम 2 में अक्षय खन्ना एक सख्त पुलिस वाले की भूमिका में हैं। वे पहली फिल्म में सैम की मौत के पीछे का सच जानना चाहते हैं। उन्होंने जो रणनीति अपनाई उनमें गुप्त पुलिस अधिकारियों को पड़ोसियों के रूप में भेजना और उनके घरों में माइक्रोफोन लगाना शामिल था।

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूचीअक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची
अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची

लेकिन विजय सरगांवकर एक चालाक पिता है और वह अपने परिवार को बचाने में कामयाब हो जाता है। अक्षय खन्ना का अभिनय बेहतरीन है और फिल्म देखने लायक है।

2. प्रतियोगिता (यूट्यूब)

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!

पहली ‘रैट’ फिल्म अपनी धमाकेदार कहानी के लिए हमेशा याद की जाएगी, जिसमें विलेन अक्षय खन्ना ने तहलका मचा दिया था। उस समय कैटरीना कैफ सिर्फ ऑन-स्क्रीन जादूगर थीं और सैफ अली खान जेम्स बॉन्ड बनने की योजना में खोए हुए थे। बिपाशा बसु ने तो रंग जमा दिया, लेकिन असली हिट हैं अक्षय खन्ना, जो रणवीर सिंह के सौतेले भाई राजीव का किरदार निभा रहे हैं। यह राजीव एक शराबी, बिगड़ैल और खतरनाक इरादों से भरा हुआ है जो घोड़ा उद्योग में रणवीर की प्रसिद्धि के रास्ते में खड़ा है।

3. मेरे पिता सबसे पहले आप हैं

निर्देशक प्रियदर्शन की 2008 की यह कॉमेडी फिल्म बार-बार देखने लायक एक प्यारा रत्न है। फिल्म में परेश रावल, अक्षय खन्ना, ओम पुरी, जेनेलिया डिसूजा, अर्चना पूरन सिंह, शोभना, मनोज जोशी, राजपाल यादव और अन्य कलाकार थे, इसने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया।

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!

कहानी पिता जनार्दन और बेटे गौरव के बीच प्रेम संबंध को दर्शाती है क्योंकि वे जीवन, प्यार और दोस्ती की राह पर एक साथ चलते हैं। इस फिल्म की खास बात यह है कि गौरव अपनी अधूरी प्रेम कहानी को पूरा करने के लिए पहले अपने पिता से शादी करना चाहते हैं।

4. हमराज़ (डिज़्नी+हॉटस्टार, प्राइम वीडियो)

अक्षय खन्ना ने करण नाम का एक क्रूर किरदार निभाया है जो बिजनेस टाइकून राज (बॉबी देओल) को धोखा देना चाहता है। करण अपनी प्रेमिका प्रिया (अमीषा पटेल) का इस्तेमाल राज से शादी कराने के लिए करता है ताकि तलाक के बाद वह उसकी संपत्ति पर कब्जा कर सके।

अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!अक्षय खन्ना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची: अक्षय खन्ना की ये 5 फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए!

जब प्रिया को राज से प्यार हो जाता है और वह करण को सच्चाई बताना चाहती है, तो करण बदला लेने का फैसला करता है। फिल्म में अक्षय खन्ना एक खलनायक की भूमिका में हैं जो राज की संपत्ति हासिल करने के लिए किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर सकता है।

5. दीवार: आइए अपने नायकों को घर लाएं (प्राइम वीडियो)

2004 की फिल्म “दिवा” ने देशभक्ति की भावनाएँ जगाईं। यह फिल्म 33 साल तक पाकिस्तान में कैद रहे भारतीय युद्धबंदियों की कहानी बताती है। अक्षय खन्ना ने गौरव का किरदार निभाया है, जो अपने पिता मेजर रणवीर कौर (अमिताभ बच्चन) को बचाने के लिए पाकिस्तान में घुस जाता है। यह फिल्म एक दिलचस्प कहानी है.

हम आशा करते हैं कि आपको इस लेख से अच्छी जानकारी मिली होगी और इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करेंगे ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़ें: Top 5 thriller Web Series on OTT: जरूर देखें ये 5 थ्रिलर वेब सीरीज, क्लाइमेक्स आपके रोंगटे खड़े कर देगा

Leave a Comment